पूरन और स्टोइनिस की तूफान में उड़े आरसीबी के गेंदबाज, लखनऊ जीता

0

आईपीएल 2023 के 15 वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक दिलचस्प मैच में हरा दिया है। 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम पहले लड़खड़ाती हुई दिखी। लेकिन बाद में मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत लखनऊ ने इस मुकाबले को जीतने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, बेंगलुरु के गेंदबाजों ने वापसी भी शानदार की थी। लखनऊ ने इस मैच को 1 विकेट से जीता है। लखनऊ की शुरूआत खराब रही। 1 रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गिर गया जबकि 23 रन के स्कोर पर दूसरा और तीसरा झटका लगा लखनऊ को लगा। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस की पारी ने लखनऊ को एक नई संजीवनी दी। निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 62 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। उन्होंने लखनऊ की जीत में अहम भूमिका निभाई। लखनऊ की यह तीसरी जीत है और फिलहाल उसके 6 अंक हो गए हैं।
कप्तान फाफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ सोमवार को दो विकेट पर 212 रन बनाये। डु प्लेसी 46 गेंद में 79 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कोहली ने 44 गेंद में 61 रन बनाये। दोनों ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर पहले विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की। धीमी शुरूआत के बाद कोहली ने दूसरे ओवर में आवेश खान को एक छक्का और एक चौका लगाकर रनगति को बढाया। आवेश के अगले ओवर में कोहली ने तीन चौके जड़े। इसके अगले ओवर में उन्होंने कृणाल पंड्या को छक्का लगाया। कोहली ने मार्क वुड को सिर के ऊपर से चौका लगाया और फिर डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ा। उन्होंने नौवें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया।
आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कोहली के सहायक की भूमिका निभाते हुए ढीली गेंदों को नसीहत दी। कोहली 12वें ओवर में अमित मिश्रा की गेंद पर स्क्वेयर लेग में मार्कस स्टोइनिस को कैच देकर लौटे। डुप्लेसी को जमने में समय लगा लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही मिश्रा को चौका और छक्का लगाकर अपने तेवर जाहिर कर दिये। उन्होंने 29 गेंद में 59 रन की पारी खेली। डुप्लेसी ने बिश्नोई को 15वें ओवर में तीन छक्के जड़े। उन्होंने वुड को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 18वें ओवर में जयदेव उनादकट की गेंदों पर चौकों छक्कों की बौछार करके 23 रन लिये। मैक्सवेल ने आवेश को लगातार दो छक्के जड़कर सिर्फ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दोनों की शतकीय साझेदारी सिर्फ 44 गेंद में पूरी हो गई। मैक्सवेल 19वें ओवर में वुड की गेंद पर आउट हुए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *