जामिया में हेरोइन तस्कर की संपत्ति कुर्क : एनआईए

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने हेरोइन टीचर्स की संपत्तियां कुर्क की हैं।
पुरातत्वविद् के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में ओखला विहार, जामिया नगर निवासी अवशेष हेरोइन कलाकार हैदर जैदी की दो संपत्ति को कुर्क किया गया है।
यह हेरोइन तस्कर अगानिस्तान से वाया अटारी बार्डर, अमृतसर पंजाब 102 किल हेरोइन की बरामदगी मामले में मुख्य रूप से शामिल है।
राक्षस ने इस टीचर के ओखला विहार, जामिया नगर स्थित दो आवासीय भवनों पर कब्जा कर लिया। यह मकान मालिक हैदर ने अपनी पत्नी के नाम से साढ़े चार लाख रुपये में खरीदा था। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक प्लाट को भी कुर्क कर लिया गया है। यह प्लाट हैदर जैदी ने अपने नाम से चार लाख रुपये में खरीदा था। यह संपत्ति हेरोइन की बिक्री से प्राप्त धन से प्राप्त की गई।
102 किलो हेरोइन बरामदगी केस में मुख्य अपराधी हैदर जैदी को 24 अगस्त 2022 को राक्षस ने गिरफ्तार किया था।
कॉस्ट्यूम डिपार्टमेंट ने पिछले साल अप्रैल में अटारी बार्डर से मुलैठी की तस्वीरें छिपाकर 102 किलो हेरोइन पकड़ी थी। तफ़तीश में पता चला कि यह हेरोइन हैदर जैदी को दी गई थी।
तफ़तीश में पता चला कि दुबई स्थित भगोड़े नाम के शख्स के निर्देश पर अफगानिस्तान निवासी हेरोइन तस्कर नजीर अहमद कानी ने मुलैठी में छिप कर हेरोइन भारत में जमा की थी। दोषी हैदर जैदी ने हेरोइन के इस नमूने के लिए 11 लाख रुपये दिए, इस मामले में अन्य विरासत को आगे बढ़ाया गया था।
तफ़तीश में यह भी पता चला कि अहमद अहमद नीक़ काजी अब्दुल वदूद के निर्देशों पर शहीद हैदर जैदी देश के कई स्थानों से हेरोइन की पैमाइश और पैगम्बर करता था।
भारत के विभिन्न राज्यों में हेरोइन बेचकर काबिल हैदर जैदी ने करीब एक करोड़ रुपये की कमाई की। इसमें से अपने हिस्से की नकदी रखने के बाद उसने कुछ नामांकित अहमद के बैंक दस्तावेजों में दस्तावेज जमा किए। शेष बचे हुए भाई अजीम अहमद और मोहम्मद अहमद के अन्य साथियों को भाई अजीम अहमद ने डेट किया।
इससे पहले फरवरी 2022 में भी शहीद हैदर जैदी, शाहिद अहमद और नजीर अहमद कानी ने मुलैठी की झलक में छिपा कर हेरोइन अफगानिस्तान से मांगी थी।
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, नई दिल्ली ने मृतक हैदर जैदी से लेकर किलों हेरोइन की बरामदगी की थी।
अवशेष के अनुसार, हैदर जैदी ने ईरान के केमिकल के 640 के माध्यम से अफगानिस्तान में स्थित हेरोइन बनाने के लिए किराए पर लिया था। यह नशीले पदार्थ बाद में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और गुजरात एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई में जब्त कर लिया।
जांच में यह भी पता चला कि नवंबर 2021 में अहमद के निर्देश पर अहमद अहमद के अन्य साथियों को भी शामिल किया गया था।

गिरफ्तार अपराधी हैदर जैदी ने पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गुजरात के विभिन्न स्थानों पर हेरोइन की दुकानों और हेरोइन की बिक्री से धन इकट्ठा किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com