IOA ने कोरोना से उबरे पांच खिलाड़ियों को वैक्सीन की पहली डोज लेने का दिया निर्देश

0
11
193 Views


आईओए अध्यक्ष ​नरिंदर बत्रा ने बयान में कहा, मुक्केबाजी और निशानेबाजी (महासंघों) से अनुरोध है कि इस पर तुरंत अमल करके सूचित करें। आईओए ने कहा कि अब तक 120 सामान्य खिलाड़ियों और 27 पैरा खिलाड़ियों ने कम से कम पहला टीका लगवा लिया है।

 नयी दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने हाल में कोविड-19 से उबरे पांच खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पहला टीका लगाने के लिये कहा है। ये पांचों खिलाड़ी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं। इस सूची में सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) के रूप में एकमात्र मुक्केबाज शामिल है जबकि चार अन्य निशानेबाज हैं। निशानेबाजों में 19 वर्षीय सौरभ चौधरी भी शामिल हैं जिन्होंने इस साल आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता था। अन्य तीन निशानेबाज राही सरनोबट (महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल), दीपक कुमार (10 मीटर एयर राइफल) और शॉटगन निशानेबाज मैराज अहमद खान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: अभ्यास की कमी कोहली, रोहित जैसे बड़े खिलाड़ियों को भी परेशान कर सकती है: वेंगसरकर

आईओए अध्यक्ष ​नरिंदर बत्रा ने बयान में कहा, मुक्केबाजी और निशानेबाजी (महासंघों) से अनुरोध है कि इस पर तुरंत अमल करके सूचित करें। आईओए ने कहा कि अब तक 120 सामान्य खिलाड़ियों और 27 पैरा खिलाड़ियों ने कम से कम पहला टीका लगवा लिया है। संस्था ने कहा कि 62 खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों टीके लगवा लिये हैं। इनमें चार पैरा खिलाड़ी भी शामिल हैं। जहां तक प्रशिक्षकों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का सवाल है तो अब तक 114 को पहला टीका लग चुका है जबकि 37 सदस्यों ने दोनों टीके लगवा लिये हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

Leave a Reply