Priyanka Gandhi Reacts On Clash In Uttar Pradesh During Nomination Filing Day For Block Polls

0
12
59 Views


उत्तर प्रदेश में जिला ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान गुरूवार को हुई भारी हिंसा और पुलिस लाठीचार्ज पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की कानून व्यवस्था को आड़े हाथों लिया. प्रियंका ने केन्द्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए इसे ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ तक करार दिया.

उन्होंने हिंसा का एक वीडिया साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पीएम साहब और सीएम साहब, इसके लिए भी बधाई दीजिए कि उप्र में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह गोलीबारी और पत्थरबाजी की, कितने लोगों का पर्चा लूटा, कितने पत्रकारों को पीटा और कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.’’

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने आरोप लगाया, ‘‘कानून व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर, लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है.’’ उल्लेखनीय है कि सीतापुर जिले के कसमंडा में प्रखंड (ब्लाक) प्रमुख चुनाव के नामांकन के समय गुरूवार को दो दलों के समर्थकों के बीच गोलीबारी हुई. उधर, कन्नौज से मिली खबर के मुताबिक ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई और जिले के सभी आठ ब्लॉक में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे. हालांकि इसके बाद भी कन्नौज, तालग्राम, गुगरापुर में हंगामे की स्थिति बन गई.

गोरखपुर में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ. शाहपुर इलाके के चरगावां ब्लॉक पर नामाकंन करने पहुंची बीजेपी प्रत्याशी वंदना सिंह और उनके समर्थकों पर पहले से मौजूद भीड़ ने हमला बोल दिया. भीड़ ने प्रत्याशी समर्थकों के साथ मारपीट की. करीब आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों को भी तोड़ दिया. पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ा.

बुलंदशहर के सियाना में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान दो गुटों में हाथापाई हो गई. सियाना की सीओ ने बताया, “दो पक्ष एकसाथ नामांकन के लिए आए. उनके समर्थकों के बीच कहासुनी हो गई. मामले को शांत करवा दिया गया. दोनों पक्षों के बीच किसी मुद्दे को लेकर टकराव नहीं था.”

बस्ती के गौर ब्लॉक में नामांकन के दौरान पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीटा. आरोप है कि पुलिस की कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. यहां से बीजेपी के जटा शंकर शुक्ला चुनाव के मैदान में है. विरोध में महेश सिंह लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: यूपी के कई जिलों में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान बवाल, सीतापुर में गाड़ियों पर फेंके गए ग्रेनेड





Source link

Vijay Chaturvedi

Leave a Reply