Andhra Pradesh Chief Minister Jagan Sister Sharmila Floats Party In Telangana

0
18
60 Views


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन वाई एस शर्मिला ने सक्रिय राजनीति में कदम रखते हुए गुरुवार को आधिकारिक तौर पर राजनीतिक संगठन-वाई एस आर तेलंगाना पार्टी- गठित की. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं अपने दिवंगत पिता द्वारा परिकल्पित ‘राजन्ना राज्यम’ का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि वाई एस आर तेलंगाना पार्टी का मुख्य एजेंडा कल्याण, आत्म समृद्धि और गुणवत्ता जैसे मुद्दों पर आधारित होगा.

एक निजी सभागार में यहां पार्टी के एजेंडे और झंडे का अनावरण करते हुए शर्मिला ने कहा कि वह आज से 100वें दिन राज्य की पदयात्रा शुरू करेंगी ताकि लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जान और समझ सकें. शर्मिला ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं.

वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच कृष्णा नदी के जल विवाद पर उन्होंने कहा कि दोनों मुख्यमंत्रियों को साथ बैठ इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए. भाजपा और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों के बीच मिलीभगत है.

इससे पहले दिन में उन्होंने अपने पिता वाई एस राजशेखर रेड्डी की जयंती पर आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के इदुपुलापाया में उनकी समाधि पर श्रद्धांजिल अर्पित की. अपनी बेटी के लिए आशीर्वाद मांगते हुए राजशेखर रेड्डी की पत्नी विजयम्मा ने कहा कि शर्मिला और जगन दो अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों के हितों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

पार्टी के गठन पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तेलंगाना इकाई के प्रमुख के कृष्णा सागर राव ने कहा कि यह पूरा कार्यक्रम एक नई फिल्म के ऑडियो रिलीज कार्यक्रम जैसा है, उससे ज़्यादा कुछ नहीं.

ये भी पढ़ें: वो फोन कॉल, 12 घंटी में 12 मंत्रियों का इस्तीफा- मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की इनसाइड स्टोरी





Source link

Vijay Chaturvedi

Leave a Reply