भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिए मुश्किल ड्रा, शरत-मनिका शुरूआती मैच में तीसरे वरीय से भिड़ेंगे

0
11
40 Views


तोक्यो। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को तोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रा मिला जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरूआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा। शरत और मनिका शनिवार को लिन युन जू और चेंग आई चिंग की चीनी ताइपे की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे। हालांकि मनिका (62 रैंकिंग) को एकल के पहले दौर में आसान ड्रा मिला है जिसमें वह ब्रिटेन की हो टिन टिन से भिड़ेंगी जो उनसे रैंकिंग में 32 पायदान नीचे हैं। अगर वह पहली बाधा पार कर लेती हैं तो उनकी भिड़ंत फिर यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्सका से होगी। शरत और मनिका ने मार्च में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के फाइनल में कोरिया के सांग सु ली और जिही जनियोन की आठवीं रैंकिंग की जोड़ी को हराकर मिश्रित युगल में ओलंपिक कोटा पक्का किया था। 

इसे भी पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक में भारत की आबादी में 4.4 फीसदी की भागीदारी रखने वाले हरियाणा और पंजाब के सबसे ज्यादा खिलाड़ी 

पुरूषों के ड्रा में शरत और साथियान ज्ञानशेखरन को क्रमश: 20वीं और 26वीं वरीयता मिली है और दोनों को पहले दौर में बाई मिली है। उनके दूसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी का पता पहले दौर के मैचों से होगा। दोनों के लिये आगे की राह आसान नहीं होगी क्योंकि शरत अपना मुकाबला जीतने के बाद तीसरे दौर में रियो ओलंपिक के चैम्पियन चीन के मा लोंग (दूसरे वरीय) से भिड़ सकते हैं। साथियान अगर दूसरे दौर का मैच जीत जाते हैं तो वह तीसरे वरीय जापान के तोमोकाजू हारिमोटो के सामने हो सकते हैं। वहीं महिला एकल में सुर्तिथा मुखर्जी पहले दौर में स्वीडन की लिंडा बर्गस्ट्रोम से भिड़ेंगी और जीतने की स्थिति में यह भारतीय पुर्तगाल की यु फु के सामने होगी।



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

Leave a Reply