ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर में तेजी से फैल रहा कोरोना, बढ़ाया गया लॉकडाउन

0
7
430 Views


कैनबरा।ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए बुधवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी जबकि सिडनी में डेल्टा स्वरूप के फैलने के बावजूद प्राधिकारियों ने कहा कि वे उन निवासियों को पाबंदियों में छूट देने पर विचार कर रहे हैं जिन्होंने टीका लगवा लिया है।
ऑस्ट्रेलियाई शहरों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाए गए जो सफल रहे। लेकिन अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप देश में नयी चुनौतियां पैदा कर रहा है जहां टीकाकरण की दर कम है।
विक्टोरिया राज्य की सरकार ने बुधवार को कहा कि मेलबर्न का छठा लॉकडाउन 19 अगस्त के अंत तक दूसरे हफ्ते के लिए बढ़ाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन ने अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी की योजना में बदलाव से किया इनकार

शहर में 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 20 नए मामले आए हैं।
विक्टोरिया के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज ने कहा, ‘‘यह बहुत चुनौतीपूर्ण है। मैं जानता हूं कि प्रत्येक विक्टोरिया निवासी चाहेंगे कि उनके काम चलते रहें, वे आजादी चाहेंगे जो डेल्टा स्वरूप के कारण संभव नहीं है। अगर हम गतिविधियां खोलने की अनुमति देते हैं तो मामले उतने ही बढ़ जाएंगे जितने कि अभी सिडनी में हैं।’’
ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में बुधवार को संक्रमण के 344 नए मामले आए। संक्रमण के सबसे अधिक 356 मामले मंगलवार को सामने आए थे। रातभर में कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गयी।
सिडनी में 26 जून को लगाए गए लॉकडाउन की अवधि 28 अगस्त को खत्म होनी है लेकिन संक्रमण के प्रसार पर काबू पाने की उम्मीदें फीकी पड़ रही हैं।
बहरहाल, न्यू साउथ वेल्स की प्रमुख ग्लेडी बेरेजिकलियान ने कहा कि सितंबर से 50 लाख की आबादी वाले शहर के कुछ हिस्सों में उन निवासियों को पाबंदियों से छूट मिल सकती है जिन्होंने टीका लगवा लिया है।



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here