शाहरूख खान की कुछ दिलचस्प बातें

0
178
454 Views

बॉलीवुड के एसआरके यानी शाहरूख को कौन नहीं जानता। वे सिर्फ भारतीय सिनेमा में ही नहीं, पूरी दुनिया में शाहरूखान एक जानी-पहचानी हस्ती हैं। किंग खान आज करोडों नौजवानों और नवयुवतियों के दिलों पर राज करता है, आज किसी परिचय का मोहताज नहीं। वे बॉलीवुड में किंग खान से नाम से मशहूर हैं। 2 नंवबर 1965 को जन्में शाहरूख खान एक मुस्लिम फैमिली में पैदा हुए, उनके पिता मेजर जनरल और मां हाउसवाइफ थी।
भारतीय सिनेमा में पिछले 26 सालों से राज कर रहे हैं। हममें से अधिकतर लोगों का मानना है कि किंग खान दूरदर्शन के ‘फौजी’ धारावाहिक से अपने कैरियर की शुरूआत की थी, मगर हकीकत यह है कि उन्होंने दिल्ली में होने वाले पंकज उधास के कांसर्ट से अपना कैरियर शुरू किया था। जिसके एवज में उन्हें 50 रूपये मेहनताना मिले थे।
एसआरके को कभी हां कभी ना फिल्म जिसके लिए शाहरूख को बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला था।

शाहरूख ने दिल्ली में थिएटर की पढाई की और उन्हें पहला ब्रेक टीवी सीरियल ‘सर्कस’ में मिला। फिल्म में पहली भूमिका उन्होंने ‘द इडियट’ में निभाई। इसके बाद उनकी आनेवाली फिल्म रामजाने थी। सबसे पहले तो बडा सोचें- शाहरूख खानकी लाइफ से निश्चित तौर पर हमें यह सबक मिलता है। कि हमें कुछ बडा पाने के लिए बडा सोचने की जरूरत होती है। यह बहुत जरूरी है कि कुछ बडा पाने के लिए आपको स्वंय पर भरोसा होना बहुत जरूरी है। शाहरूख खान भी हमेशा दूर की सोच रखते हैं और लोगों को भी ऐसा ही करने की सलाह देते हैं।

Special Correspondent

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here