रोहित और राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने भारत को दिलाई ऐतिहासिक जीत, स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

0
4
48 Views


भारत बनाम स्कॉटलैंड टी 20 विश्व कप 2021 मुकाबला। भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को सेमीफाइनल में जाने की एक नयी उम्मीद दी है। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 83 रनों की साझेदारी की।

भारत बनाम स्कॉटलैंड टी 20 विश्व कप 2021 मुकाबला। भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। केएल राहुल और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी ने भारत को सेमीफाइनल में जाने की एक नयी उम्मीद दी है। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 83 रनों की साझेदारी की। आखिर में अपना विकेट गवां दिया लेकिन सुर्यकुमार यादव ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया।

इसे भी पढ़ें: India vs Scotland, T20 World Cup : भारतीय गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड की टीम को 85 रनों पर समेटा, जडेजा और शामी ने लिए 3-3 विकेट

 

भारतीय क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बर्थडे बॉय विराट कोहली की शानदार कप्तानी क्रिकेट के मैदान में दिखाई पड़ी विराट अपनी स्पीनर गेंदबाजों की सेना स्कॉटलैंड के खिलाफ लेकर मैदान में उतर और स्कॉटलैंड की टीम को 85 पर ऑलआउट कर दिया। रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शामी ने 3-3 विकेट लिए। अश्विन ने एक और जसप्रीत बुमराह से 2 विकेट लिए। 

 स्कॉटलैंड दुबई में भारत के खिलाफ 17.4 ओवर में 85 रन पर ऑल आउट हो गया। जडेजा (3/15), शमी (3/14), बुमराह (2/10)। मेन इन ब्लू को अफगानिस्तान के नेट रन रेट से आगे निकलने के लिए 7.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने की जरूरत है और न्यूजीलैंड के एनआरआर से आगे जाने के लिए 8.5 ओवर। 

इसे भी पढ़ें: India vs Scotland, T20 World Cup: स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत ने टॉस जीता, शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती कर रहे गेंदबाजी

भारतीय कप्तान ने अफगानिस्तान से जीत के बाद बिना टीम में बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपनी टीम में में कप्तान ने शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती को खिलाया है। इसके अलावा विराट कोहली के पक्ष में अब तक कोई टॉस नहीं आया था लेकिन  3 असफल प्रयासों के बाद भारतीयों के पक्ष में सिक्का गिरा। 

 



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here