Helicopter Crash Rajnath Singh Inquired About The Health Of The Only Survivor Of The Accident Group Captain Varun Singh

0
10
60 Views


CDS Chopper Crash: हेलिकॉप्टर हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज बेंगलुरु के कमान अस्पताल में चल रहा है. वहीं, उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैप्टन के घरवालों से फोन पर बातचीत की और उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया. 

मिली जानकारी के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वरुण सिंह के परिजनों से कहा कि देश हर तरह से मदद के लिए तैयार है. साथ ही कहा कि वरुण को बेस्ट चिकित्सा सुविधा दी जा रही है. वहीं, परिजनों ने भी वरुण के इलाज पर संतोज जताया है. कमान अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, वरुण की हालत नाजुक बनी हुई है. उनकी हालत को देखते हुए एक विषेश टीम उनकी निगरानी कर रही है. उन्होंने बताया बीते दिन उनका डायलिसिस हुआ साथ ही उनका बीपी कंट्रोल में आ गया है.

 हादसे में 13 लोगों की मौत

बता दें, बुधवार को हुए हादसे में गंभीर रूप से झुलसे ग्रुप कैप्टन को वेलिंगटन स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें पहले सड़क मार्ग से एम्बुलेंस में सुलूर ले जाया गया और फिर बेहतर इलाज के लिए बेंगलुरु पहुंचाया गया. बुधवार को कुन्नूर के पास एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था. इस हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही जीवित बचे हैं.

शौर्य चक्र से नवाजे गए थे वरुण सिंह

पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खामी की चपेट में आए लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के उत्कृष्ट कार्य के चलते ग्रुप कैप्टन सिंह को अगस्त महीने में शौर्य चक्र से नवाजा गया था. वहीं दूसरी ओर देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. उन्हें राजकीय सम्मान के साथ दिल्ली छावनी के बरार स्क्वायर श्मशान घाट पर अंतिम विदाई दी गई. बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को अंतिम संस्कार किया. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, अन्य देशों के अधिकारियों समेत कई हस्तियां सीडीएस जनरल बिपिन रावत के अंतिम दर्शन के लिए श्मशान घाट पहुंची. 

यह भी पढ़ें.

Gen Bipin Rawat Last Rites: पंचतत्व में विलीन हुए सीडीएस बिपिन रावत, नम आंखों से बेटियों ने किया माता-पिता का अंतिम संस्कार

Omicron: गुजरात के जामनगर में ओमिक्रोन वेरिएंट से दो और संक्रमित, 3 पहुंची बीमारों की तादाद



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here