Helicopter Crash: Defence Minister Rajnath Singh Spoke To IAF Group Captain Varun Singh Father Colonel KP Singh

0
2
57 Views


Rajnath Singh Spoke To Varun Singh Father:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में घायल हुए वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता कर्नल केपी सिंह (रिटायर्ड) से शनिवार को फोन पर बात की. रक्षा मंत्री घटना में एकलौते बचे वरुन सिंह के परिवार के साथ लगातार संपर्क में हैं. डॉक्टरों का कहना है कि ग्रुप कैप्टन की हालत अब भी नाज़ुक बनी हुई है, हालांकि अभी वो स्थिर हैं.

पिता ने कही ये बात

वरुण सिंह के पिता ने शनिवार को कहा कि उनका पुत्र अस्पताल से ठीक होकर बाहर आएगा क्योंकि वह एक योद्धा है. बता दें कि बुधवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को मृत्यु हो गई थी. वहीं वरुण सिंह गंभीर रुप से घायल हो गये थे. सिंह का उपचार बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में चल रहा है.

वरुण के पिता कर्नल के पी सिंह (टियार्ड) ने कहा, ‘‘काफी उतार-चढ़ाव (मेरे पुत्र की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर) है और वह कैसा है, कुछ बता नहीं सकता.’’ उन्होंने कहा कि उनके बेटे की स्वास्थ्य पर हर घंटे नजर रखी जा रही है. लगभग दस साल पहले सेना से सेवानिवृत्त हो चुके सिंह ने कहा कि सबसे अच्छी चिकित्सा सुविधा और सबसे अच्छे विशेषज्ञ उसका उलाज कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरे देश की प्रार्थना उनके पुत्र के साथ है.

उन्होंने कहा कि यहां बहुत से लोग उससे मिलने के लिए आ रहे हैं. वरुण के पिता ने कहा, ‘‘वह इससे जीत कर बाहर आयेगा. वह एक योद्धा है. वह बाहर आयेगा…. वह बाहर आयेगा.’’ ग्रुप कैप्टन वरुण को गत अगस्त में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में बताया था कि ग्रुप कैप्टन को बचाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. बुधवार को हादसे के बाद गंभीर रुप से घायल होने के बाद वरुण को पहले वेलिंगटन (तमिलनाडु) में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए बेंगलुरु के कमांड अस्पताल स्थानांतरित किया गया.

C Voter Survey: यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में हुआ बड़ा सर्वे, जानें किस राज्य में कौन-सी पार्टी को झटका और किसको मिल रही सत्ता

ABP News C Voter Survey: 2017 के मुकाबले अखिलेश यादव की पार्टी को बंपर फायदा, सर्वे में BJP को दे रही कड़ी टक्कर



Source link

Pulkit Chaturvedi
Senior journalist with over 13 years of experience covering various fields of Journalism.

Keen interests in politics, sports, music and bollywood.

Leave a Reply