July 12, 2020

दिल्ली में अभी गर्मी से राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’

109 Views

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के तमाम हिस्सों को अभी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिल्ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा

दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के ज्यादातर इलाकों में मई के महीने के आखिर में भीषण गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के तमाम हिस्सों को अभी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिल्ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. आज यानी शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है.

मौसम विज्ञान विभाग के उत्तर-पश्चिम मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के कहा कि दिल्ली में गर्म हवा चलने से पालम और लोधी रोड इलाके में काफी गर्मी देखने को मिली. यहां उच्चतम तापमान, क्रमश: 45.4 और 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले शुक्रवार को आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने बताया कि चक्रवात अम्फान के बाद उत्तर और मध्य भारत में तापमान में वृद्धि हुई है.

दिल्ली में शुक्रवार को पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया और इस साल का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया. गर्म हवा चलने से दिल्ली के पालम और लोधी रोड इलाके में काफी गर्मी रही. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते भी अधिकतम पारा 43-45 डिग्री के बीच रह सकता है.

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: