गणतंत्र दिवस पर संगोष्ठी

0

आर्य कुमार सभा, किंग्सवे और आर्य धर्मार्थ न्यास किंग्सवे, दिल्ली की वार्षिक बैठक तथा संगोष्ठी गणतंत्र दिवस के अवसर परविजय नगर दिल्ली में संपन्न हुई I इस अवसर पर, अमेरिका से आर्य कुमार सभा के संरक्षक राजेन्द्र बेदी विजय भाटिया का शाल और पुष्प माला से अभिनंदन किया गया। सभी सदस्यों ने राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र निर्माण का संकल्प लिया। आर्य कुमार सभा के प्रधान रूपेश बत्रा भी उपस्थित थे, आपने क्षेत्र के नए परिवारों और बच्चों को कुमार सभा से जोड़ने और वाचनालय, पुस्तकालय की निशुल्क सेवाओं का लाभ उठाने हेतु प्रेरित करने का संकल्प दोहराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अनिल आर्य ने की और कुमारों में अच्छी शिक्षा तथा संस्कारों के लिए कुछ उपयोगी सुझाव दिए। इस समारोह के मुख्य
संयोजक ओम सपरा ने आर्य कुमार सभा की प्रगति तथा अच्छे, प्रेरक साहित्य के प्रकाशन और प्रचार प्रसार के लिए सभी सदस्यों को आह्वान किया।

इस समारोह में वरिष्ठ सदस्य सर्वश्री विजय भाटिया, गोपाल आर्य, सुदेश कुमार, विनीत भगत, शरत मलिक, अशोक नागपाल, आशीष अरोरा, डॉ कर्ण सिंह वर्मा, तिलक संदूजा, नंदी लाल, विमला आहूजा, धीरज मालिक, डॉ एन सी वर्मा, बलदेव सचदेवा, अंजू सचदेवा, आकाश भसीन, सिद्धार्थ भसीन, मनन बत्रा, सूरज पाल जी आदि उपस्थित हुए और अपने विचार व्यक्त किए तथा प्रतिभा सपरा, आर्य समाज, गुड मंडी के प्रधान वीरेंद्र आहूजा, अशोक नागपाल, पिंकी आर्य, आस्था आर्य ने सुंदर और ओजस्वी गीत, कविता, भजन प्रस्तुत किए।
राजेंद्र आहूजा, ओम सपरा के अतिरिक्त लगभग एक हजार अन्य आर्यजन दिल्ली से आगामी मास में महर्षि दयानंद के जन्म स्थान “टंकारा”, गुजरात में 10 से 12 फरवरी, 2024 को स्वामी दयानंद के 200 वे जन्म दिवस के तीन दिवसीय समारोह में सम्मिलित होंगे। सभी सदस्यों ने सामान्य जनता में आर्य समाज के वेद प्रचार और बालकों तथा युवा वर्ग में देश भक्ति, बड़ों का सम्मान, शिक्षा के साथ अपना लक्ष्य निर्धारण आदि सद्गुणों के प्रसार हेतु सतत प्रयास करने हेतु आहवान किया।
गत वर्षों में दिवंगत सदस्यों को याद किया गया और उन्हें विनम्र श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *