Know Who Was Rajesh Khanna Favourite Singer-Mohammad Rafi Or Kishore Kumar

0

[ad_1]

बात आज बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) की जिनसे जुड़े किस्से आज भी सुने और सुनाए जाते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर मोहम्मद रफ़ी और राजेश खन्ना से जुड़ा किस्सा सुनाएंगे. ख़बरों की मानें तो राजेश खन्ना अपनी फिल्मों में किशोर दा से गाने गंवाना पसंद किया करते थे. दरअसल, किशोर कुमार ही वो सिंगर थे जिनके गाए रोमांटिक गानों ने काका को पॉपुलैरिटी के शिखर तक पहुंचा दिया था. कहते हैं कि यही वजह थी कि राजेश खन्ना अपने समय के सुपरहिट सिंगर होने के बावजूद मोहम्मद रफ़ी साहब से ज्यादा तवज्जो किशोर दा को देते थे. 

Mohammad Rafi या Kishore Kumar ? जानिए कौन था Rajesh Khanna का फेवरेट सिंगर और किस गफलत में रफ़ी साहब की तारीफ कर बैठे थे काका

बहरहाल, किस्सा कुछ यूं है कि उन्हीं दिनों में एक सिंगर हुआ करते थे जिनका नाम था अनवर हुसैन. कहते हैं कि अनवर हुसैन हूबहू मोहम्मद रफ़ी की तरह गाते थे इस वजह से उन्हें कोई काम नहीं देता था, लोगों का तर्क होता था कि जब पहले से ही हमारे पास रफ़ी साहब हैं तो तुम्हारी क्या ज़रूरत. ऐसे में एक बार अनवर को महमूद ने वादा किया कि वो अपनी एक फिल्म में उनसे गाना गवाएंगे. इसके बाद आई फिल्म ‘जनता हवालदार’ जिसके गाने अनवर हुसैन से गंवाए गए. इस फिल्म में राजेश खन्ना भी थे.

Mohammad Rafi या Kishore Kumar ? जानिए कौन था Rajesh Khanna का फेवरेट सिंगर और किस गफलत में रफ़ी साहब की तारीफ कर बैठे थे काका

यह गाने जब महमूद ने राजेश खन्ना को सुनवाए तो वो समझ बैठे की यह रफ़ी साहब ने गाए हैं. कहते हैं इसके बाद राजेश खन्ना ने रफ़ी साहब की काफी तारीफ कर डाली, ऐसे में महमूद ने उन्हें बताया कि यह गाने रफ़ी साहब ने नहीं बल्कि अनवर हुसैन ने गाये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद राजेश खन्ना ने अनवर से अपनी फिल्म  ‘जनता हवालदार’ के गाने गंवाए थे.

[ad_2]

Source link

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com