रत्न और आभूषण उद्योग लगातार विकसित हो रहा है: राजीव गर्ग

0

जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) परिषद ने राजीव गर्ग, ईडी एवं सीईओ, जेम एंड ज्वैलरी स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया (जीजेएससीआई) का झंडेवालान कार्यालय, दिल्ली में स्वागत किया। इस यात्रा का उद्देश्य रत्न और आभूषण क्षेत्र पर केंद्रित डिजिटल पाठ्यक्रम शुरू करना था और ग्राहकों के साथ बेहतर तरीके से व्यवहार करने के लिए खुदरा बिक्री कर्मचारियों को तैयार करने में कैसे मदद कर सकता है।
जीजेईपीसी उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष अशोक सेठ ने जीजेईपीसी के सीओए सदस्य अनिल संखवाल के साथ राजीव गर्ग को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।
राजीव गर्ग ने अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में पावरपॉइंट एप्लिकेशन पर उपयुक्त ऑनलाइन प्रस्तुति के माध्यम से सभी डिजिटल पाठ्यक्रमों को प्रस्तुत किया और पाठ्यक्रम की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने विशेष रूप से उल्लेख किया कि उन पाठ्यक्रमों को फ्रंटलाइन खुदरा बिक्री कर्मचारियों को बिक्री और विपणन तकनीकों की अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और उपभोक्ता की प्रकृति और उसके फ़ायदों के अनुसार खुद को तैयार करने और उनकी जरूरतों के अनुसार विशिष्ट उत्पादों की पेशकश करने के लिए तैयार किया गया है।
राजीव गर्ग ने रत्न और आभूषण क्षेत्र में कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए जीजेईपीसी के साथ साझेदारी करने के बारे में उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि रत्न और आभूषण उद्योग लगातार विकसित हो रहा है, और प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए पेशेवरों के लिए अपने कौशल को लगातार उन्नत करना अनिवार्य है। हमारे डिजिटल पाठ्यक्रम उद्योग-प्रासंगिक प्रशिक्षण प्रदान करने और अग्रणी खुदरा बिक्री टीम को असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करने और बिक्री बढ़ाने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।”
जीजेएससीआई के डिजिटल पाठ्यक्रम उनके ऑनलाइन शिक्षण मंच पर उपलब्ध हैं, और इच्छुक पेशेवर अपने कौशल को बढ़ाने और रत्न और आभूषण उद्योग के विकास में योगदान करने के लिए इन पाठ्यक्रमों में पंजीकरण और नामांकन कर सकते हैं।
संजीव भाटिया, सहायक निदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ने राजीव गर्ग की परिषद में आने और डिजिटल पाठ्यक्रमों की जानकारी देने के लिए आभार व्यक्त किया।
बैठक में आईआईजीजे, दिल्ली (जीजेईपीसी की सहायक कंपनी) के छात्रों सहित लगभग 21 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रस्तुति के बाद एक प्रश्नोत्तर सत्र हुआ और प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए लगभग सभी प्रश्नों का गर्ग द्वारा संतोषजनक उत्तर दिया गया।
क्षेत्रीय अध्यक्ष ने इन डिजिटल आभूषण पाठ्यक्रमों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालने के लिए अतिथि वक्ता सहित सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *