अविनाश राज अंतर्राष्ट्रीय “भोजपुरी पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर” अवार्ड से सम्मानित

0

भोजपुरी मनोरंजन का पर्याय बन चुके मितवा टीवी ने सबसे तेजी से आगे बढ़ते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म के रुप में आज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। सबसे कम समय में मोनोटाइज ओटीटी प्लेटफॉर्म होने का गौरव प्राप्त करने वाली ये संस्था इन दिनों खूब चर्चा में है। बता दें कि हाल ही में दुबई में संपन्न हुए अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स में मितवा टीवी के सीईओ अविनाश राज को ‘भोजपुरी पर्सनैलिटी अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

अविनाश राज को ये पुरस्कार आईएमपीपीए के अध्यक्ष अभय सिन्हा और पूर्व अध्यक्ष टी.पी. अग्रवाल ने प्रदान किया। इस पुरस्कार समारोह कई विदेशी हस्तियों सहित एमपी और भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तवारी,दिनेश लाल यादव भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह सहित अन्य लोगों भी मौजूद थे । यह पुरस्कार भोजपुरी मनोरंजन उद्योग में मितवा के उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है,मितवा टीवी ने विशेष रूप से भोजपुरी संस्कृति और प्रतिभा को बढ़ावा देने का हमेशा प्रयास किया है। अतः ये प्रयास आज सफल होता हुआ भी नजर आ रहा है।

सम्मान प्राप्त करने पर, अविनाश राज ने आयोजको को अपना आभार व्यक्त किया और कहा, “यह पुरस्कार प्राप्त करना एक सम्मान की बात है और मैं इस सम्मान के प्रति बेहद विनम्र हूं। मैं यह पुरस्कार पूरी मितवा टीवी टीम को समर्पित करता हूं, जिसकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने यह संभव हुआ है। हम अपने मंच के माध्यम से भोजपुरी संस्कृति और प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम इस लक्ष्य की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।“
यह पुरस्कार मितवा टीवी की भोजपुरी संस्कृति और प्रतिभा को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता और भारत के भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में इसके बढ़ते प्रभाव का प्रमाण है। मितवा टीवी एक ऐसा मंच है जो भोजपुरी मनोरंजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, और अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कारों में इसकी मान्यता कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।
इस मौके पर मितवा टीवी के एमडी राघवेश अस्थाना ने कहा, “मितवा सिर्फ एक मंच नहीं है, बल्कि यह दुनिया भर में भोजपुरी बोलने वाले दर्शकों की एक सामूहिक आवाज है”
हम भोजपुरी फिल्म उद्योग में मितवा टीवी के योगदान को मान्यता देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कार को धन्यवाद देना चाहते हैं और इस योग्य पुरस्कार के लिए अविनाश राज को बधाई देते हैं।
बता दें कि मितवा एक भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिसकी भोजपुरी आदि क्षेत्रीय भाषाओं के प्रति मनोरंजन की प्रतिबद्धता है और इसे पहले सफल भोजपुरी सैटेलाइट चैनल चलाने वाली टीम द्वारा संचालित किया जा रहा है। मितवा इस परिपेक्ष में अपनी अलग पेशकश के साथ भोजपुरी बाजार को फिर से परिभाषित कर रहा है कि जहां, प्रमुख ओटीटी का ध्यान महानगरों पर है, मितवा अपनी अंदरूनी रणनीति के साथ छोटे शहरों (टीयर 2, टीयर 3)पर ध्यान केंद्रित कर रहा है वहां वो उन अनछुए क्षेत्रों को अपनी पहुंच बना रहा है जहां अभी भी मनोरंजन नहीं पहुंचा है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *