समान नागरित संहिता के समर्थन में अखिल भारतीय राजार्य सभा को जंतर मंतर पर 30 जुलाई को शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन

0

अखिल भारतीय राजार्य सभा की प्रेस वार्ता में सभी वक्ताओं ने एक स्वर से समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हुए संसद के इसी सत्र में पास कराने की जोरदार वकालत की I इस अवसर पर राजार्य सभा के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह आर्य, आर्य गुरूकुल के आचार्य जयेन्द्र कुमार, सभा के राष्टीय प्रवक्ता आचार्य कर्ण सिंह, पूर्व महामंत्री स्वामी मोहन देव सदस्य रामेश्वर सरपंच ने संबोधित किया!


समान नागनिक संहिता की मांग का रखते हुए अखिल भारतीय राजार्य सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्र सिंह आर्य ने कहा कि देश के अंदर
अखिल भारतीय राजार्य सभा सौतेल व्यवहार का ने ही होने देगी इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि सरकार इस कानून को तत्काल प्रभाव से इसे संसद में कानून बनाकर लागू करे जिससे देश में सभी को समानता का अधिकार प्राप्त हो! प्रेस वार्ता में इसी से संबंधित एक बिन्दु को उठाते हुए कहा कि मठ मंदिरों का पैसा जो लगभग चार लाख करोड हैं जिसे सरकार प्राप्त करती है जो कि धर्म कल्याण के लिए दान दिया जाता है परंतू चर्च, मस्जिद व मजार आदि के पैसे को सरकार नहीं लेती है! हम सरकार से जानना चाहते हैं कि एक ही देश में इस प्रकार का सौतेला व्यवहार क्यों! अखिल भारतीय राजार्य सभा यह मांग करती है कि मठ मंदिरों चर्च मस्जिद मजार आदि पर समान कानून लागू हो!
श्री महेन्द्र सिंह आर्या जी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इसी विषय को लेकर हम जंतर मंतर पर 30 जुलाई 2023 को एक जनसभा करने जा रहे हैं! और उस सभा के दौरान हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीको एक ज्ञापन सौपेंग! सरकार समान नागरिक संहिता को अविलंब लागू करें अन्यथा अखिल भारतीय राजार्य सभा इसके लिए जनादोलन शुरू करेंगे!

आचार्य जयेन्द्र ने भी समान नागरिक संहिता का समर्थन करते हुए सरकार से मांग की कि केन्द्र सरकार इसी मानसून सत्र में शीघ्रता से कानून बनाकर लागू करें! स्वामी मोहन देव ने भी अखिल भारतीय राजार्य सभा के माध्यम से मांग की कि ये कानून देश हित में है और इसे अति शीघ्र लागू किया जाना चाहिए! अखिल भारतीय राजार्य लागू कराने के लिए कटिबद्ध है!
अखिल भारतीय राजार्य सभा के राष्ट्ीय प्रवक्ता आचार्य कर्ण सिंह ने भी प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सभा के मूल उदृदेश्य को पत्रकारों के समक्ष रखा! और कहा कि अखिल भारतीय राजार्य सभा प्रतिष्ठात्मक चुनाव प्रणाली के माध्यम से सात दिन में शून्य खर्च पर सभी तरह के चुनाव कराने को तैयार है! इसी से
प्रजातंत्र स्थापित होता है! इस प्रेस वार्ता को सबं ोधित करते हुए उन्होंने
कहा कि 30 जुलाई को अधिक से अधिक संख्या में जंतर मंतर पर पहुंच कर अखिल भारतीय राजार्य सभा के लिए देश हित में अपने कर्तव्य धर्म का पालन करें! इस अवसर पर आर्य समाज की मंत्री श्रीमति गायत्री मीणा जी, सभा के संरक्षक रामेश्वर सरपंच जी, पूर्व महामंत्री स्वामी मोहन देव , आर्य समाज पारसौल के प्रधान पूरण पहलवान, राष्टीय संगठन मंत्री श्रीमति इंदु आर्या, सभा के मंत्री यशवीर आर्या व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे!

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com