108 कुंडीय यज्ञशाला का भव्य उद्घाटन

0

जी. टी. करनाल रोड स्थित खाटू श्याम दिल्ली धाम मंदिर की उपलब्धि में एक और कीर्तिमान जुड़ गया है और वो है 108 कुंडीय यज्ञशाला का, जिसका भव्य उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास निर्यात प्रोत्साहन एनआरआई व निवेश प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया। उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा की मैं यहां आकर बहुत ही शांति महसूस कर रहा हूं और यह मंदिर वाकई में बहुत विशाल है।

यहां पर लोगों के बैठने की उचित सुविधा है जगह-जगह पंखे व कूलर  लगाए गए हैं ताकि गर्मी में लोगों को परेशानी न हो और मैं आज देख रहा हूं कि इतने भक्तों की श्रध्दा व भीड़ देखकर लगता है कि ये आठवे अजूबे से कम है। खाटू श्याम दिल्ली धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम गुप्ता जावेरी ने नंद गोपाल गुप्ता को मंदिर की पूरी परिक्रमा कराई ।

उन्होंने बताया कि यह पहली यज्ञशाला है जिसमें 216 भक्तजन या 108 जोड़े यज्ञ में बैठ सकते हैं, इसमें 108 चमनियाँ व भगवान विष्णु के नाम से 108 ही यज्ञशाला है, साथ ही नवग्रह की स्थापना के साथ अष्टधातु से निर्मित स्वामी नारायण धाम 10 हाथियों के साथ विधि विधान रूप से की गई है। घनश्याम गुप्ता जावेरी ने बताया कि यह यज्ञशाला विश्व में पहली है जिसमें कोई भी व्यक्ति जाकर यज्ञ कर सकता है बशर्ते पहले बुकिंग कराई जाए, इसमें हम हवन सामग्री व उपकरण भी देंगे।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में अध्यक्ष मंदिर प्रकोष्ठ भाजपा करनैल सिंह,  नगर अध्यक्ष दिल्ली एस एस अग्रवाल, स्वर्ग द्वार धाम जय नारायण अग्रवाल, धाम दानदाता राम कैलाश गुप्ता, धामदाता विजेंद्र गुप्ता, धामदाता हरिश्चंद्रअग्रवाल, धामदाता शुभकरण बोधरा, भारत माता धाम दानदाता सतीश रामकुमार गोयल, नगर महामंत्री सत्यभूषण जैन उपस्थित हुए। एस. एस. अग्रवाल ने कहा कि यज्ञशाला खोलने का मुख्य उद्देश्य है ईश्वर का जितनी बार नाम लिया जाए उतना ही कम है, सत्यभूषण जैन ने कहा कि जब ह्रदय विचलित होता है तो मैं यहाँ आ जाता हूँ।  इस अवसर पर खाटू श्याम दिल्ली धाम के ट्रस्टी महेश गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव संजीव कुमार मित्तल, राष्ट्रीय महासचिव रमेश गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव पवन सिंघल, मधु गोपाल गोयल, अनिल गुप्ता और नवीन गर्ग, राष्ट्रीय कार्यकारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलदीप गोयल शामिल हुए

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com