देश के युवाओं के बीच फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में प्रेस वार्ता

0

उत्तरी भारत एफ.सी नई दिल्ली स्थित एक फुटबॉल क्लब, जो अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और दिल्ली फुटबॉल एसोसिएशन के साथ पंजीकृत है, वर्तमान में दिल्ली फुटबॉल लीग के बी डिवीजन में खेल रहा है और इसमें U13, U15, U18, U 19 और वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए तीन अकादमी केंद्र हैं। न्यू एक्स कॉर्पोरेशन हाउस ऑफ स्पोर्ट्स एक पंजीकृत. कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय दिल्ली के साथ मिलकर, देश के युवाओं के बीच फुटबॉल को बढ़ावा देने और विकसित करने के लिए, उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनाने के उद्देश्य से, देश का प्रतिनिधित्व करने और गौरव लाने के लिए स्तरीय फुटबॉल खिलाड़ियों को तैयार करना है। इस विषय पर बात करने के लिए  नई दिल्ली स्थित प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया  जिसमे  सभी क्लब से जुड़े प्रतिनिधियों  ने भाग लिया  जिसमे दिल्ली फुटबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एन के भाटिया, कार्यकारी निदेशक, कार्यकारी निदेशक पूर्व निदेशक फीफा यू17 वर्ल्ड इंडिया पूर्व निदेशक एस ए आई पूर्व प्रमुख एन ए आई एएस डॉ बीरूमल, महानिदेशक  सीएसडी म्युनिसिपल  जुआन पाब्लो रेनोसो व चैयरमेन न्यू स्पोर्ट्स ग्रुप के वसीम अल्वी उपस्थित हुए।


सीएसडी म्युनिसिपल (ग्वाटेमाला) ग्वाटेमाला सिटी में स्थित एक  प्रोफेशनल फुटबॉल क्लब है,  वे ग्वाटेमाला फुटबॉल के शीर्ष स्तर लीगा नैशनल में भाग लेते हैं। टीम ने 1942-43 टूर्नामेंट में अपना पहला राष्ट्रीय लीग खिताब जीता, ग्वाटेमाला में पहली आधिकारिक राष्ट्रीय लीग चैंपियनशिप और 1974 में CONCACAF चैंपियनशिप कप जीता। म्यूनिसिपल ग्वाटेमाला में सबसे प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब है।

जुआन पाब्लो रेनोसो (प्रतिनिधि), महानिदेशक, सीएसडी म्युनिसिपल (ग्वाटेमाला)  मैत्रेयी कॉलेज में 2 दिवसीय फुटबॉल क्लिनिक का आयोजन 16 से 18 अगस्त तक ग्वाटेमाला फुटबॉल कोच से अग्रिम फुटबॉल प्रशिक्षण सीखने के लिए 300-400 युवा फुटबॉल खिलाड़ी निःशुल्क भाग लेंगे।
उत्तरी भारत एफ.सी और सीएसडी म्यूनिसिपल एफसी ग्वाटेनमाला फुटबॉल के क्षेत्र में सहयोग कर रहे हैं और एक एक्सचेंज कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं जो भारत के युवा खिलाड़ियों को लैटिन अमेरिका में नई जड़ें तलाशने में मदद करेगा। जहां दोनों देश भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे और भारत में नियमित फुटबॉल कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहे हैं

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com