स्पीकिंग आर्ट फेस्ट में शामिल हुए लोक सभा सांसद राहुल गांधी, प्रतिष्ठित लेखिका तस्लीमा नसरीन ने भी की शिरकत

0

स्पीकिंग आर्ट फेस्टिवल में शामिल हुए लोकसभा के सांसद राहुल गांधी, प्रतिष्ठित लेखिका तस्लीमा न सेरीन के भी शामिल

 

स्पीकिंग आर्ट फेस्टिवल में हाल ही में कांग्रेस सांसद श्री राहुल गांधी का स्वागत किया गया। दिल्ली के लातिन जोन में प्रतिष्ठित एफए स्टार्स ने कला प्रेमियों और दर्शनीय कलाकारों के लिए एक केंद्र बिंदु बनने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

 

श्री गांधी भारतीय संतों की उत्कृष्ट कृतियों से मंत्रमुग्ध हो गए, जो स्पीकिंग आर्ट फेस्टिवल में असाधारण प्रतिभा के प्रमाण थे। इन प्रतिष्ठित विभूतियों के चित्रण के लिए उनकी कला को जोड़ने और विरासत का सम्मान करने में कला का गहरा प्रभाव पड़ता है। अपने कार्यक्रम के बावजूद श्री राहुल गांधी की उपस्थिति, कला का समर्थन करना और भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का स्वागत करना और उनके उपहारों को नष्ट करना है। कलाकारों के साथ बातचीत करके और उनकी कृतियों में डूबकर उन्होंने उत्सव में एक विशेष आकर्षण जोड़ा।

 

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन, एक गैर-मानवाधिकार संगठन, ने अंतर्राष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया, जिससे कला की दुनिया में एक देश की स्थिति मजबूत हुई। गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति उत्सव की रेस्त्रां ने पद्म भूषण राम वी. सुतार, श्री रूपचंद, पदम श्री बिमान बिहारी दास, श्री अशोक भौमिक, प्रोफेसर (डॉ.) संजीव वर्मा जैसे दिग्गजों को आकर्षित किया है।

 

कार्यक्रम के दूसरे दिन कला संग्रहालयों और समारोहों के स्थल पर दर्शकों की संख्या में वृद्धि का आकलन किया गया, जिससे भाग लेने वाले कलाकार एक राक्षसी बन गए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित कलाकार शक्ति सिंह अहलावत का लाइव पोर्ट्रेट वर्कशॉप एक प्रमुख आकर्षण था, जिसमें कला प्रेमी और मित्र कलाकार शामिल हुए।

 

मशहूर लेखिका तस्लीमा नसेरिन ने भी इस कला उत्सव में हिस्सा लिया। वे साइट और प्रेरणा प्रदान करते हैं। तस्लीमा ने स्पीकिंग आर्ट फेस्टिवल में एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में भूमिका निभाई।

 

राहुल के समर्थन और उत्सव की उत्कृष्टता के साथ, स्पीकिंग आर्ट उत्सव वैश्विक कला समुदाय के सोपानों में और भी ऊपर की तैयारी के लिए है।

 

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन के बारे में:

 

स्पीकिंग आर्ट फाउंडेशन के निदेशक और कर्ताधर्ता नीरज शर्मा और रेमी पोद्दार ने संयुक्त रूप से कहा कि यह एक गैर-विशिष्ट संगठन है जो एंटरप्राइज़ और बिजनेस एक्सप्रेशन को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। अंतरराष्ट्रीय मानक का पालन करते हुए, फाउंडेशन दृश्य कलाकारों की विभिन्न प्रतिभाओं को चित्रित करता है और कला के प्रति उत्साही लोगों के एक जीवंत समुदाय को बढ़ावा देने के लिए स्पीकिंग आर्ट फेस्टिवल जैसे कार्यक्रम का आयोजन करता है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *