प्राण प्रतिष्ठा पर हो 22 जनवरी को अवकाश

0

– डा. आनंद कुमार

राष्ट्र निर्माण पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं ने लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के निकट धरना-प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि दिनांक 22 जनवरी 2024 को भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित होना चाहिए।

इस अवसर पर अपनी मांग रखते हुए डा. आनंद कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्र निर्माण पार्टी व पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 500 वर्षों से अधिक अंतराल के बाद भगवान श्रीराम पुण्य धरा अयोध्या के मंदिर में प्रतिष्ठित हो रहे हैं। डा. आनंद कुमार ने बताया कि इसके लिए हिंदू समाज ने 500 वर्षों तक अथक संघर्ष किया है तथा हजारों लोगों ने अपने प्राणों का उत्सर्ग किया है, जिसमें समाज के सभी वर्ग सम्मिलित थे।

राष्ट्र निर्माण पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष ठाकुर विक्रम सिंह ने कहा कि देश के सभी लोग इस प्रकार के अवसर की बड़ी अधीरता के साथ प्रतीक्षा कर रहे थे। सभी देशवासी बच्चे, बूढ़े, महिलाएं व नौजवान इस ऐतिहासिक घटना के साक्षी बनना चाहते हैं। क्योंकि यह सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व एवं गौरव का अवसर है।

 

राष्ट्र निर्माण पार्टी के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का यह सोचना है कि इस गर्व एवं गौरव का आनंद भारतवासी तभी ले सकते हैं जबकि इस अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय अवकाश घोषित हो सके। साथ ही पार्टी यह भी मांग करती है कि इस ऐतिहासिक दिन पर भविष्य में भी प्रति वर्ष राष्ट्रीय अवकाश हो सके। इस प्रकार की स्थायी व्यवस्था भारत सरकार द्वारा की जाए। हमें आशा है कि हमारी मांग पूरी करके भारत सरकार इस राष्ट्र के जन-जन की इस आकांक्षा को पूरा करेगी।

इस कार्यक्रम में राष्ट्र निर्माण पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी राधाकांत शास्त्री, दानवीर विद्यालंकार, चंद्रमौली शर्मा, मनोज सिंह, डा. कपिल देव शर्मा, संदीप चौधरी, यतीश शर्मा, स्वतंत्रपाल सिंह, अनुज शर्मा, डा. एमके सिंह, कीर्तेश कुमार, अनिता कुमारी, लाल सिंह कुशवाहा, बी॰के॰ शुक्ला, चमन शर्मा, गौरव शर्मा, उमंग शर्मा, सुनील यादव आदि अधिकारी एवं कार्यकर्त्ताओं ने जोरशोर से अपनी आवाज को बुलंद करते हुए अपनी मांग को रखा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *