जीजेईपीसी उत्तर के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने डीजीईपी दिल्ली के कार्यालय का किया दौरा

0

श्री अशोक सेठ, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जीजेईपीसी उत्तर ने श्री संजीव भाटिया, सहायक निदेशक, जीजेईपीसी उत्तर के साथ डीजीईपी दिल्ली के कार्यालय का दौरा किया और श्रीमती रेशमा लखानी से मुलाकात की, जिन्होंने 12-06-2023 को हाल ही में निर्यात संवर्धन (डीजीईपी) के नए महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया है।

श्री सेठ ने श्रीमती लखानी का फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया और उन्हें नए डीजीईपी दिल्ली के रूप में शामिल होने पर बधाई दी। श्री सेठ ने आगे कहा कि पूरे उत्तरी क्षेत्र से रत्न और आभूषणों का अधिकांश निर्यात मुख्य रूप से निर्यातकों द्वारा हाथ से ढुलाई के माध्यम से विदेशी प्रदर्शनियों में भागीदारी के माध्यम से होता है। उन्होंने उन्हें दिल्ली सीमा शुल्क में ईडीपीएमएस (एक्सपोर्ट डेटा प्रोसेसिंग एंड मॉनिटरिंग सिस्टम) के लंबे समय से लंबित मुद्दे से भी अवगत कराया और व्यापार करने में आसानी के लिए ड्यूटी ड्राबैक में संशोधन करने की आवश्यकता बताई।

श्री सेठ ने पूर्व डीजीईपी के साथ और बाद में श्री अभिनव गुप्ता, एडीजी सिस्टम्स के साथ कुछ सप्ताह पहले ईडीपीएमएस मुद्दे के बारे में हमारी पिछली बैठक का उल्लेख किया, जिन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि वे इसे जल्द से जल्द उठाएंगे और भविष्य में ईडीपीएमएस मामलों के संचय से बचने के लिए एक स्थायी समाधान खोजने के अलावा सिस्टम में मैनुअल फीडिंग के माध्यम से लंबे समय से लंबित बैकलॉग मामलों को पहले निपटाएंगे।

श्रीमती लखानी ने हमें आश्वासन दिया कि वह इस मामले को संबंधित अधिकारी के पास ले जाएंगी जो इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने में हमारी मदद करेंगे। उन्होंने ईडीपीएमएस बैकलॉग की स्थिति की जांच करने के लिए फोन पर एडीजी सिस्टम्स से भी संपर्क किया और पूरे विवरण मांगे और श्री सेठ को 3-4 दिनों के बाद उनके कार्यालय से संपर्क करने के लिए कहा।

श्री सेठ ने श्रीमती लखानी को धन्यवाद दिया और उन्हें झंडेवालान, दिल्ली में जीजेईपीसी के क्षेत्रीय कार्यालय में आने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने बीईसी, नेस्को, गोरेगांव, मुंबई में आगामी आईआईजेएस प्रीमियर 2023 शो में आने के लिए भी जोर दिया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *