सच बोलने की कीमत चुकाई, सरकारी बंगला किया खाली: राहुल

0

सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता के बाद लुटियंस दिल्ली में अपने आधिकारिक बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के हफ्तों बाद राहुल गांधी ने शनिवार को वह बंगला खाली कर दिया, जो उन्हें 2004 के आम चुनाव में अमेठी जीतने के बाद आवंटित किया गया था। लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक 12 तुगलक लेन स्थित उनका बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया था। अपना घर खाली करने के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं सच बोलने की कीमत चुका रहा हूं।
दिल्ली में सरकारी आवास खाली करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये घर 19 साल के लिए देश की जनता ने मुझे दिया। मैं उनका धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं इसे खाली कर रहा हूं। सच्चाई बोलने की आजकल कीमत है, मैं वो कीमत चुकाता रहूंगा। सच्चाई किसी न किसी को बोलनी पड़ेगी, मैं बोल रहा हूं। राहुल गांधी द्वारा सरकारी आवास खाली करने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उन्होंने(राहुल गांधी) सरकार के बारे में सच्चाई बोली इसीलिए उनके साथ ये सब हो रहा है। लेकिन बहुत हिम्मत वाले हैं, बिल्कुल डरते नहीं हैं, नहीं डरेंगे और अपना संघर्ष जारी रखेंगे।
कुछ दिन पहले 11 अप्रैल को राहुल गांधी ने कहा कि वह अपनी अयोग्यता से भयभीत नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वो उस घर में रहने के इच्छुक नहीं हैं। सांसद सिर्फ एक टैग है। यह एक स्थिति है, यह एक पद है। भाजपा टैग, पद, घर छीन सकती है, या वे मुझे जेल में डाल सकते हैं। लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते।” राहुल गांधी ने वायनाड में एक जनसभा में कहा था।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *