अरूणाचल प्रीमियर लीग से प्रदेश की अपार क्रिकेट क्षमताएं आएंगी आगे, 12 सितंबर से होगी शुरू

0

बीसीसीआई एवं अरुणाचल क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सहयोग से जेएच स्पोर्ट इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित अरुणाचल प्रीमियर लीग (एपीएल) सीजन 1, 12 सितंबर से 18 सितंबर, 2023 तक क्रिकेट प्रेमियों को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस लीग से प्रदेश की अपार क्रिकेट क्षमताएं भी उभर कर सामने आएंगी। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया नई दिल्ली में गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एपीएल की घोषणा की गई। इस दौरान टीम फ्रेंचाइजी ऑनर भी मौजूद रहे।

एसीए के Honorary Secretary श्री नबाम विवेक ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अरुणाचल प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र के लिए रोमांचित हैं। यह लीग न केवल असाधारण क्रिकेट एक्शन का वादा करती है बल्कि क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने के लिए एक मंच के रूप में भी काम करती है।”

फोटो : हैदर अली

एपीएल टूर्नामेंट कमिश्नर श्री एच एस राणा ने कहा, “लीग को अरुणाचल प्रदेश की अपार क्रिकेट क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए डिजाइन किया गया है। पांच प्रतिस्पर्धी टीमों की भागीदारी के साथ यह टी -20 प्रारूप टूर्नामेंट प्रशंसकों को अपनी सीटों से बांधे रखेगा। ” उन्होंने बताया, ” अरूणाचल के युवाओं में फुटबॉल का क्रेज काफी पहले से रहा है। अब उन्हें क्रिकेट में अपना करियर बनाने का मौका मिल रहा है। इस लीग में वहीं खिलाड़ी खेलेंगे तो बीसीसीआई से रजिस्टर्ड हैं।

जेएच स्पोर्ट इंडस्ट्रीज के डॉ. जसकांत झा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “अरुणाचल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ हमारा सहयोग देश में खेल प्रतिभाओं को आगे लाने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाएगा। यह लीग अरूणाचल क्रिकेट के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगी।”

पहले सीजन में हैं पांच टीमें

एपीएल के तहत अभी पांच टीम बनाई गई हैं। इन टीमों में सभी खिलाड़ी अरुणाचल प्रदेश के हैं। तमांग टाइगर्स टीम के मालिक श्री अभय सिंह ने बताया कि टी-20 फॉर्मेट में डे-नाइट सात दिन का यह टूर्नामेंट होगा। अरुणाचल में कोई स्टेडियम नहीं है इसलिए यह टूर्नामेंट नगालैंड के दीमापुर के सोविना स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। लीग में शामिल हर टीम को 4 मैच मिलेंगे। 4 टीमें सेमी फाइनल में पहुंचेंगी। फाइनल में पहुंचने वाली टीम को छह मैच खेलने को मिलेंगे। 12 सितंबर को पहला मैच होगा और 18 सितबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि एपीएल के लिए कुछ स्पांसर्स मिल गए हैं और हमें अरूणाचल प्रीमियर लीग का हिस्सा होने पर गर्व है।

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *