एडुस्किल्स फाउंडेशन, एक्टिविटी ने 2 वर्षों में सबसे अधिक संख्या में वर्चुअल इंटर्नशिप पूरी करने का एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया नाम

0

 

# 2 साल में 1.82 छात्रों ने इंटर्नशिप पूरी करके एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड हासिल किया

 

# Google और बेंटले सिस्टम ने विभिन्न इंटर्नशिप डोमेन के विस्तार का समर्थन किया 

 

नई दिल्ली, 28 अगस्त, 2023 :

 

शिक्षा मंत्रालय ने नवंबर 2021 में एआईसीटीई के सहयोग से एडुस्किल्स फाउंडेशन के साथ मिलकर 2025 तक 1 मिलियन वर्चुअल इंटर्नशिप प्रदान करने का लक्ष्य रखा था। 2 वर्षों के भीतर 1,82,262 छात्रों ने 9 कंपनियों द्वारा कई विशेष उद्योग कौशलों पर चयनित एक्टी-एडस्किल्स वर्चुअल इंटर्नशिप पूरी की है। इसमें बताया गया है कि 40 प्रतिशत से अधिक महिला मित्र हैं और 45 प्रतिशत से अधिक आर्थिक रूप से संबंधित छात्र हैं। 

 

इस उपलब्धि ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक नया रिकॉर्ड तोड़ नाम दर्ज किया है। जिसमें 2 साल की अवधि के लिए पूरी तरह से अधिकतम इंटर्नशिप के रूप में जानकारी दी गई है। इस उत्सव के मौके पर दो प्रसिद्ध गूगल और बेंटले सिस्टम पर इंटर्नशिप अवसरों के स्पेक्ट्रम को व्यापक बनाने के लिए उपलब्ध कराया गया है। 

 

इन नई शुरू की गई इंटर्नशिप में स्कीलर वेल्क्रो और मशीन लर्निंग के साथ टेन्सर फ्लो वर्चुअल इंटर्नशिप, गूगल द्वारा सुविधा और स्टैड के साथ एसएडीएडी का विश्लेषण शामिल है। प्रो वर्चुअल इंटर्नशिप बेंटले एजुकेशन के समर्थन से सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए तैयारी की गई है। एक्टीकी एसोसिएट प्रोफेसर टी.जी. सीताराम ने नई दिल्ली में इस कार्यक्रम का आयोजन किया। 

 

इस कार्यक्रम में एनईएफटी सुपरस्टार प्रोफेसर अनिल डी. सहस्रबुद्धे, एक्टाइटी प्रमुख कॉर्डिनेटर ऑफ़िसर श्री बुद्धाचंद्र, एक्टाइटी सहायक निदेशक श्री बीएम तिवारी, शैक्षणिक कार्यक्रम संचालक श्री मोहित ब्रैडू, बेंटले सिस्टम्स के एपीएसी शश राय शर्मा, टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर फॉर इंडिया एंड साउथ एशिया एडब्ल्यूएस अकादमी श्री देवी सरन साकी, प्रिंसीपल सोलंकी एंगेजमेंट मैनेजर मैकचिप टेक्नोलॉजी एंड एडुस्किल्स फाउंडेशन के सीईओ डॉ. शुभजीत जगदेव सहित एटिक्सटी के अन्य अधिकारी शामिल हुए। 

 

 

एडुस्किल्स फाउंडेशन रैपिड से उभरते गैर-आवश्यक छात्रों में से एक है, एडुस्किल्स 12 चिप्स का क्षेत्रीय भागीदार है, जो पूरे भारत में हमारे तकनीकी छात्रों को ऐसे उद्योग कौशल तक पहुंच प्रदान कर रहा है। भारत के 22 राज्यों में लगभग 900 से अधिक सदस्यों के लिए कौशल कार्यक्रम की पेशकश की गई है, एडुस्किल्स ने कई राज्यों में कौशल कार्यक्रम की पेशकश की है।

 

एक्टीकी एनिमेटेड प्रो. टी.जी. कार्यक्रम में कहा गया है कि वह बेंटले द्वारा प्रैक्टिकल इंजीनियर की शुरुआत से खुश हैं। उन्होंने कहा, “शैक्षणिक संरक्षण का मूल आधार है। और एडुस्किल्स फाउंडेशन और एस्टिक्टी के बीच सहयोग ने महत्वाकांक्षी छात्रों के लिए रोजगार का मार्ग प्रशस्त किया है। रिकॉर्ड तोड़ दिया और मील के पत्थर पाठ्यक्रम इंटर्नशिप के परिवर्तनकारी प्रभाव के प्रमाण के रूप में हासिल किया Google और बेंटले सिस्टम के साथ हम व्यापक रूप से जुड़ेंगे, हम केवल शिक्षा को फिर से परिभाषित नहीं करते हैं बल्कि भारत के भविष्य के लक्ष्यों को भी बढ़ावा देते हैं। हर छात्र को असीमित असीमित क्षमता का काम जारी रखना चाहिए।”

 

 

श्री कार्तिक पद्मनाभन निर्माण रिलेशन लीड, मीना, पश्चिम और मध्य एशिया गूगल ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि गूगल फॉर डिकैडियन इंडिया एडू प्रोग्राम को टेन्सर फ्लो इंटर्नशिप के साथ एडू लॉजिस्टिक्स फाउंडेशन के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। है. हमारा मानना ​​है कि ये इंटर्नशिप छात्रों को मोबाइल और मशीन लर्निंग, विकास के अंतिम वर्ष को सीखने और सामाजिक परिवर्तन के लिए ऐप बनाने में सक्षम बनाती है, जो उनके नेटवर्क पर प्रभाव डालती है। 

 

 

बेंटले एजुकेशन के निदेशक श्री मोहित ब्रैडू ने एडिटाई – एडुस्किल्स वर्चुअल इंटर्नशिप प्रोग्राम पर एडुस्किल्स के सहयोग के लिए अपने नियुक्त पद की पेशकश की है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जैसे-जैसे भारत के रेस्तरां के विकास की एक असाधारण यात्रा आगे बढ़ रही है, बेंटले को स्नातक स्तर की पढ़ाई के विकास को आगे बढ़ाने के लिए इंजीनियरिंग के छात्रों को एडुस्किल्स के साथ डिजिटल कौशल की आवश्यकता है। सम्मिलित का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। बेंटले में, हम प्रौद्योगिकी के उपयोग की बाधाओं को दूर करके आवश्यक बदलावों में तेजी से ला रहे हैं और हमारा ध्यान संस्थान की शिक्षा के भविष्य को तय करना है! अपने स्वामित्व के माध्यम से, प्रतिभाओं को तैयार कर रहे हैं और उन्हें निवेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं, उन्हें उनकी पूरी क्षमताओं का दोहन करने में मदद कर रहे हैं और उन्हें उनके सामने आने वाले विशाल अवसरों से परिचित करा रहे हैं।

 

 

एडुस्किल्स के सीईओ डॉ. शुभजीत जगदेव ने एटिक्स-एडुस्किल्स इंटर्नशिप कार्यक्रम के बारे में एक इंजीनियर्स दी। उन्होंने सबसे पहले ग्रामीण और आंतरिक इलाकों में अवसरों के विस्तार को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए नवीन वर्चुअल इंटरनेशनल इंटर्नशिप पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने दिल से बात की। जिसमें एक्टीकी के सांख्यिकी, एनईटीएफ के वेटलिफ्टर, एक्टीकी के चीफ कॉर्डिनेशन ऑफिसर, संपूर्ण एक्टीकी नीट सेल और ईडब्ल्यू, गूगल, जुनिपर, फोर्टिनेट, पालो ऑल्टो, एलर्टटेक्स, यूआईपाथ, मैकचिप, ब्लू प्रिज्म, बेंटले, सेलोनिस और जस्केलर जैसे सहायक निगम शामिल हैं। संस्थाएँ शामिल थीं। उनका प्रयास है कि स्कॉलर सपोर्ट के लिए पार्ट लेने वाले स्टूडेंट के भी डायरेक्टर की भूमिका निभाएं।

 

 

गूगल फॉर डेवलपर्स और बेंटले सिस्टम्स पर क्रमश: 50 हजार इंटर्नशिप की पेशकश करेंगे। इंटर्नशिप के क्षेत्र इस प्रकार हैं:

 

1. सिविल छात्रों के लिए नीचे दिए गए इंटर्नशिप डोमेन के साथ बेंटले सिस्टम

– 2डी/3डी सीडी रिले और रोड डिजाइन इंटर्नशिप

– स्टैड के साथ वर्चुअल इंटर्नशिप के साथ

 

2. Google के लिए नीचे दिया गया इंटर्नशिप डोमेन खरीदने का अवसर प्राप्त करें

– वर्चुअल वर्चुअल इंटर्नशिप का उपयोग करके मोबाइल प्लेसमेंट विकास

– TensorFlow के साथ मशीन सीखना।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com