एनआईयू ने आयोजित किया लक्ष्य 2024: इंटर-यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स इवेंट; 34 से अधिक विश्वविद्यालयों ने दर्ज किया नाम

0

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने हाल ही में लक्ष्य 2024 का आयोजन किया, एक जीवंत और उत्साही खेल कार्यक्रम जिसमें 34 से अधिक विश्वविद्यालयों को दिल्ली NCR से और बाहर से मिलाया गया। लक्ष्य 2024 के दौरान हजारों छात्रों ने 10 से अधिक खेलों में भाग लिया, जिससे वे अपने कौशल, संघर्षशीलता, और खेल की भावना का प्रदर्शन करें। एनआईयू ने इस घटना का प्रमुख किया, जिसमें 8 खेलों में सर्वोच्च पदकों का गौरव मिला, जिसके बाद एमिटी यूनिवर्सिटी ने 7 खेलों में पदक हासिल किया, जिसके बाद अन्य विश्वविद्यालय आते हैं।

वरुण भाटी (पैरा हाई जम्पर), एक अर्जुन पुरस्कार विजेता और ओलंपिक खिलाड़ी, मिस बबिता नगर पहलवान जो 2023 के विश्व पुलिस खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रहीं, कनाडा, और 2022 में नीदरलैंड में स्वर्ण पदक विजेता थीं, उन्होंने महान आयोजन ‘लक्ष्य 2024’ का साक्षात्कार किया। हिमांशु सिंह, नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के प्रमोटर, प्रो. डॉ. उमा भारद्वाज, एनआईयू के उपाध्यक्ष, डॉ. प्रसन्नजीत कुमार, एनआईयू के प्रो उपाध्यक्ष, और डॉ। मुकेश पराशर, एनआईयू के रजिस्ट्रार, ने भी ‘लक्ष्य 2024’ में उनकी महान उपस्थिति का साक्षात्कार किया। विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों ने प्रतियोगिता के दौरान अपनी उत्कृष्ट समर्पण और खेलकूद के साथ दर्शकों और अन्य प्रतिभागियों को प्रेरित किया। प्रत्येक प्रतियोगी ने अपने खेलों में अपनी उत्कृष्ट कौशल, चुस्ती, और अनुकूलता का प्रदर्शन किया।

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के प्रमोटर हिमांशु सिंह ने कहा, “मैं उन सभी लोगों को बधाई देता हूं जिन्होंने इस महान आयोजन का आयोजन किया और इसे संभव बनाया। ‘लक्ष्य 2024’ का उद्देश्य छात्र एकता को विकसित करना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करना, और उन युवा छात्रों को एक मंच देना था जो अपने कौशल प्रदर्शित करने को इच्छुक हैं। सभी प्रतिभागियों को हमारी शुभकामनाएँ, टीम आत्मभाव से अच्छा खेलें।”

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की उपाध्यक्ष प्रो. डॉ. उमा भारद्वाज ने ‘लक्ष्य 2024’ के अत्यधिक सफलता के बारे में बात करते हुए कहा, “लक्ष्य 2024 खेल, एकता, और प्रतिभा का असाधारण उत्सव के रूप में है। हमें यहां से विभिन्न विश्वविद्यालयों और पृष्ठभूमियों के व्यक्तियों को एक साथ जोड़ने के लिए इतना प्रतिष्ठान्वित आयोजन करने का अत्यंत गर्व है। यह सचमुच आश्चर्यजनक है कि हर व्यक्ति ने कितनी उत्साह और संकल्प दिखाया। इस विविध रेंज के खेल कार्यक्रम में सभी को आनंद और बोर्ड पर लाइन में रहने के लिए चीजें व्यवस्थित की जाएं, जिसमें ट्रैक और फील्ड, टीम खेल, व्यक्तिगत प्रतियोगिताएं, और पारंपरिक खेल शामिल थे। ‘लक्ष्य 2024’ का उद्देश्य छात्र एकता को विकसित करना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करना और उन युवा छात्रों को एक मंच देना था जो अपने कौशल प्रदर्शित करने को इच्छुक हैं।”

एनआईयू दस मैचों में विजयी साबित हुआ, जीडी गोयनका ने दो, जीबीयू ने तीन, ल्लॉयड ने दो, एआईएमटी ने एक, जीयू ने दो, सीआरएसएसडब्ल्यू ने पांच, ख्रिस्ट ने छह, एमिटी ने दो, केआईटी ने तीन आईआईएमटी ने एक एकेजीसी ने एक और महर्षि ने एक मेडल मैच में विजयी हुआ। खिलाड़ियों के कौशल ने दर्शकों को चौंका दिया क्योंकि उन्हें रोमांचक प्रतियोगिताओं का रोमांचक समापन और पूर्ण शानदारता के पल मिले। हर खेल तेज दौड़ रेस से टैक्टिकल टीम खेल तक, कड़ी संघर्ष किया गया, जिससे धावकों के अद्भुत प्रतिभा और प्रतिस्पर्धा की भावना प्रकट हो।

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के खेल निदेशक श्रीमती प्रतिमा पांडेय ने अपने आभासी आभार प्रकट किया, “एनआईयू धन्यवाद व्यक्त करता है सभी भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों, कोचों, स्वयंसेवकों और उपस्थित लोगों के लिए जो इस अवसर को एक बड़ी सफलता बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आगामी वर्षों में संस्थान खेल महानता का समर्थन करने और भविष्य के खिलाड़ियों की संभावनाओं को विकसित करने के लिए अपने समर्पण को बनाए रखने की उम्मीद करता है।”

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *