हरियाणा के राज्यपाल ने किया श्री राम ग्लोबल स्कूल गुरुग्राम का उद्घाटन

0

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुग्राम स्थित सेक्टर 70 में श्री राम ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में भारत में युगांडा के उच्चायुक्त, एच.ई. प्रो. जॉइस किकाफुंडा ने अतिथि के रूप में उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया।

समारोह में स्कूल के छात्रों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। कार्यक्रम में पारंपरिक नृत्य, संगीत प्रदर्शन और नाटक शामिल थे। कार्यक्रम के बाद स्कूल समुदाय के लिए एक वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह की शुरुआत पारंपरिक स्वागत के साथ हुई, जिसके बाद स्कूल निदेशक श्रीमती आभा कुमार ने संबोधन दिया। उन्होंने अपने सम्बोधन में राज्यपाल की उपस्थिति के लिए उनका आभार व्यक्त किया और गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। बंडारू दत्तात्रेय द्वारा हमारे स्कूल का उद्घाटन करना हमारे लिए सम्मान की बात है। उनकी उपस्थिति शिक्षा के महत्व का प्रमाण है और हमें अपने हर काम में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है।”

उन्होंने कहा, “आज हमें श्री राम ग्लोबल स्कूल के साथ जुड़कर खुशी हो रही है। यह ICSE K-12 स्कूल होगा। श्री राम ग्रुप के पास श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स और लेडी श्री राम की दो समृद्ध विरासत है, जो भारत के दो उच्च शिक्षण संस्थानों में शामिल हैं। हम दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के माध्यम से उत्कृष्टता को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं। स्कूल में तापमान नियंत्रण स्विमिंग पूल, स्क्वैश कोर्ट, इनडोर बैडमिंटन कोर्ट और क्रिकेट पिच के साथ अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी।”

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने संबोधन में श्री राम ग्लोबल स्कूल की पहल की सराहना की और राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “मैं छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना करता हूं। शिक्षा एक मजबूत और समृद्ध समाज की नींव है। हिंदी भाषा हमारे विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है क्योंकि यह हमारी मातृभाषा है। हालांकि हम अंग्रेजी के महत्व को समझते हैं लेकिन हम हिंदी सीखने का भी प्रयास करेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी को हमारी नई शिक्षा नीति का एक महत्वपूर्ण पहलू बनाया है।”

उन्होंने आगे कहा, “आज हम अपने बच्चों को जो शिक्षा देते हैं, वह हमारे रिश्ते और परिवार को प्रबंधित करने में लंबे समय तक बनी रहेगी। यह हमारे जीवन को प्रभावित करती है। मुझे विश्वास है कि श्री राम ग्लोबल स्कूल अपने छात्रों को वह ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा।”

श्री राम ग्लोबल स्कूल के अध्यक्ष जीतेन्द्र सहगल ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। श्री राम ग्लोबल स्कूल, सेक्टर 70, गुड़गांव के अध्यक्ष, श्री जितेंद्र सहगल ने कहा, “हम अपने छात्रों को एक समग्र शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो उनके बौद्धिक, सामाजिक और भावनात्मक विकास को बढ़ावा देती है। हमारा मानना है कि हर बच्चे में क्षमता है उत्कृष्टता प्राप्त करें, और हम उनकी यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए यहां हैं।”

श्री राम ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन गुड़गांव के शैक्षिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रामायण का मंचन किया। राज्यपाल के आशीर्वाद और अपनी टीम के समर्पण से स्कूल अपने छात्रों और समुदाय के भविष्य में बहुमूल्य योगदान देने के लिए तैयार है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com