बर्लिन में इंडियन एंबेसी की ओर से क्लचरल इवेंट का हुआ आयोजन

0

1 हज़ार से अधिक लोग हुए शामिल

बर्लिन के जर्मनी स्थित ब्रांडेनबर्गगेट में टैगोर सेंटर की निदेशक त्रिशा सखलेचा की ओर से कल्चरल इवेंट का आयोजन किया गया, जिसे भारत के राजदूत पी. हरीश, भारतीय दूतावास के सामुदायिक मामलों के मंत्री जयदीप सिंह के सहयोग से आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय गान के साथ की गई। जिसमें करीब 1 हज़ार से अधिक लोग शामिल हुए थे। इस दौरान भारत के विभिन्न समुदायों जैसे पंजाबी, गुजराती लोग अपने ट्रेडिशनल पोषक में नृत्य की प्रस्तुति भी दी। जिसके बाद रैली का आयोजन किया गया।

टैगोर सेंटर की निदेशक त्रिशा सखलेचा ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि भारतिय बर्लिन अभियान की शुरुआत की गई। जिसमें समुदाय के सदस्यों को भारतीय राष्ट्रीय पोशाक पहने हुए जर्मनी की सड़कों पर खुद के वीडियो और तस्वीरें साझा करके बर्लिन में भारतीय संस्कृति और परंपरा का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस लाइव प्रोग्राम ने जर्मनी में भारतीय समुदाय की विविधता और ताकत का प्रदर्शन किया। जिससे हमारे देश की रीति-रिवाज और परंपराएँ प्रदर्शित होगी। इस दौरान लोगों में भारत के आज़ादी दिवस के प्रति अलग सा उत्साह देखने को मिला।

भारतीय राजदूत पी.हरीश ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस समारोह से भारत और जर्मन के संबंध मजबूत होंगे। यह कार्यक्रम को समुदाय को जर्मनी में भारत के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। बता दें कि त्रिशा सकलेचा केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा की बेटी है। जो देश के साथ-साथ सात समंदर पार भी भारत का नाम गौरान्वित कर रही हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *