डॉ. संदीप सिंह चौथी बार SCBA के संयुक्त सचिव चुने गए

0

डॉ. संदीप सिंह एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के संयुक्त सचिव चुने गए हैं, जो उनके शानदार करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ है। मुजफ्फर नगर से आने वाले और एक साधारण पृष्ठभूमि से आए, इस प्रतिष्ठित पद पर उनका पहुंचना उनकी दृढ़ता, समर्पण और उनके मेहनती मध्यम वर्गीय माता-पिता के अटूट समर्थन का प्रमाण है। देश के सबसे प्रतिष्ठित कानूनी संघों में से एक में एक मामूली शुरुआत से प्रमुख भूमिका तक डॉ. सिंह की यात्रा महत्वाकांक्षी कानूनी पेशेवरों के लिए प्रेरणा की किरण के रूप में कार्य करती है।

SCBA भारत के सर्वोच्च न्यायालय में अभ्यास करने वाले वकीलों के हितों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक प्रतिष्ठित निकाय है। यह कानूनी पेशे के मानकों को बनाए रखने, अपने सदस्यों के अधिकारों की वकालत करने और न्याय के सुचारू प्रशासन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
डॉ. सिंह का कानूनी करियर दो दशकों से अधिक का है, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय और कई उच्च न्यायालयों में महत्वपूर्ण अनुभव है।  2017 से, वह राष्ट्रीय हरित अधिकरण में उत्तर प्रदेश के स्थायी वकील रहे हैं। उनके करियर में दिल्ली उच्च न्यायालय में भारत संघ और उत्तर प्रदेश के वकील के रूप में कार्य करना भी शामिल है। संयुक्त सचिव के रूप में, डॉ. सिंह महत्वपूर्ण प्रशासनिक कर्तव्यों को संभालना जारी रखेंगे, नीति-निर्माण में योगदान देंगे और अधिवक्ताओं के कल्याण के उद्देश्य से विभिन्न पहलों का समर्थन करेंगे। तकनीकी परिवर्तनों के अनुकूल होने और न्याय तक पहुंच सुनिश्चित करने सहित आज कानूनी पेशेवरों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने में उनकी स्थिति महत्वपूर्ण है। कई डिग्रियों वाले डॉ. सिंह 1999 से एससीबीए का हिस्सा हैं। उनका फिर से चुनाव कानूनी समुदाय के पेशेवर माहौल और नैतिक मानकों को बढ़ाने के लिए उनकी निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है। एक मामूली पृष्ठभूमि से एससीबीए में एक महत्वपूर्ण पद पर उनका उत्थान उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को रेखांकित करता है, जो कानूनी क्षेत्र में कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com